नई दिल्ली | पिछले एक महीने में 3 नाबालिग बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. लेकिन पुलिस के साथ पूछताछ में जो खुलासा हुआ वो बेहद ही चौकाने वाला है. आरोपी युवक ने कबूल किया है की उसने अभी तक 500 नाबालिग बच्चियों का रेप किया है. इस दौरान एक मामले को छोड़कर वो कभी भी कानून के शिकंजे में नही आया. फ़िलहाल दिल्ली की एक अदालत ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

दिल्ली पुलिस ने मीडिया को आरोपी के बारे में बताया की 13 दिसम्बर को दिल्ली के न्यू अशोक विहार में एक साथ साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सामने आई. आरोपी ने बच्ची को अगवा कर एक खाली घर की सीढ़ी पर उसका रेप किया. फिर जान से मारने की धमकी देकर बच्ची को छोड़ दिया गया. इसके बाद 10 जनवरी को भी इसी तरह की घटना सामने आई. इसमें आरोपी ने दो नाबालिग बच्चियों को अगवा कर उनका रेप करने की कोशिश की.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दिल्ली पुलिस ने दोनों घटनाओं की जांच के दौरान पाया की इसमें एक ही आरोपी शामिल है. दोनों घटनाये एक ही तरीके से अंजाम दी गयी थी. आरोपी बच्चियों को उनके स्कूल के सामने से यह कहकर उठता था उनके माता पिता ने कपडे या चोकलेट भेजे है. जब मामले की जांच की गयी तो पुलिस को एक CCTV फुटेज हाथ लगी. इस फुटेज में आरोपी को एक बच्ची ने पहचान लिया.

बच्ची की पहचान पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी की पहचान सुनील रस्तोगी के रूप में की. सुनील 1990 में अपने परिवार सहित दिल्ली आ गया और यहाँ के न्यू अशोक विहार में उसने एक टेलर की दूकान पर काम किया. वो दिल्ली के मयूर विहार इलाके के एक घर में किराये पर रहता था. लेकिन 2004 में पडोसी की बच्ची के साथ दुराचार का प्रयास करने की वजह से उसको घर से निकाल दिया गया.

इसके बाद सुनील उत्तराखंड के रुद्रपुर चला गया. यही उसकी शादी हुई. 38 वर्षीय सुनील के पांच बच्चे है जिनमे तीन बेटिया भी है. 2006 में वो दुराचार के मामले में रुद्रपुर की ही जेल में छह महीने रह चूका है. उसके खिलाफ दिल्ली, गाजियाबाद और रुद्रपुर में कई मामले दर्ज है. बच्ची की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने रुद्रपुर में उसके घर रेड मारी लेकिन वो वहां से फरार हो गया.

शनिवार को मुखबिर की सूचना पर सुनील को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर सुनील ने बेहद ही चौकाने वाले खुलासे किये. सुनील ने पुलिस को बताया की पिछले 12 साल में उसने करीब 2500 बच्चियों के साथ यौन शोषण का प्रयास किया जिनमे से करीब 500 बच्चो के साथ उसने दुराचार भी किया. फ़िलहाल दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी सुनील को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Loading...