Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

सीनियर आईपीएस सैयद अफजल मियां बरकाती का लंबी बीमारी के बाद निधन

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी सय्यद अफजल मियां बरकाती का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पिछले दिनों हालात बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वह मारहरा शरीफ के सज्जादनशीन अमीन मियां बरकाती के छोटे भाई है। साल 2019 में उनको राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया था।

ग्वालियर अंचल से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले आईपीएस अफजल की पहली पोस्टिंग डबरा में थी और बाद में वह ग्वालियर रेंज के आईजी भी बने। उनके दुखद निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) और पुलिस महानिदेशक वीके जौहरी  (Director General of Police VK Johri) ने दुख प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विनम्र, ईमानदार और अनेक पुरस्कारों से सम्मानित आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल जी के निधन से दु:ख हुआ है। उन्होंने सदैव कर्तव्य को सर्वोपरि समझा और बड़े से बड़े काम को अत्यंत सहजता से अंजाम दिया। उनका जाना, प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है।

वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ, बेहद मिलनसार और खुशमिज़ाज आईपीएस अफसर सैयद मोहम्मद अफजल जी के असामयिक निधन की सूचना से स्तब्ध और आहत हूं। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

साल 2019 में  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और पूर्व रजिस्ट्रार सैयद मुहम्मद अफजल (IPS Syed Mohammad Afzal) को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर नई दिल्ली में राष्ट्रपति पुलिस पदक ( President’s Police Medal) से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles