Monday, January 17, 2022

अलगाववादियों के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा : अजमेर दरगाह दीवान

- Advertisement -

सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती अजमेरी दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने केंद्र सरकार से कश्मीर में अलगाववादियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने की मांग करते हुए कहा कि अलगाववादियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें कश्मीर से खदेडऩे की कार्रवाई की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि विदेशी दुश्मनों से हमारी सेनाएं लोहा ले सकती हैं, लेकिन तब मुश्किल हो जाता है जब धर्म के नाम पर वोट की राजनीति की जाती रही हो और नौजवानों को धार्मिक कट्टरता के आधार पर गुमराही के अंधेरे में धकेलने की साजिशें खुलेआम रची जा रहीं हो.

उन्होंने कश्मीर में अलगाववादी नेताओं को पाकिस्तान के एजेंट बताते हुए कहा कि ये पाकिस्तान से भी पैसे खाते है और भारत से सुरक्षा और धन वसूल करते हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद से ज्यादा अलगाववादियों से खतरा है और ये देश के लिए नासूर बने हुए हैं. कश्मीर की जनता शान्ति, रोजगार और विकास चाहती है, लेकिन अल्पमत वाले ये अलगाववादी देश को बांटने और आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगे हैं.

दरगाह दीवान ने देश के राजनीतिक दलों का आह्वान किया कि उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर कब्जे की निर्णायक कार्रवाई अमल में लाने का संसद में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए.

पत्रिका इनपुट के साथ

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles