गोरखपुर | गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में आज एक और बच्चे ने दम तोड़ दिया. इसी के साथ मेडिकल कॉलेज में मरने वालो लोगो की संख्या 63 पहुँच गयी. बताया जा रहा है की 9 और 10 तारीख के बीच भी अस्पताल में 23 लोगो की मौत हुई. फ़िलहाल राज्य सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए है. इसके अलावा मामले की न्यायिक जांच के भी आदेश दे दिए गए है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार सुबह को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे ने दम तोड़ दिया. यह बच्चा इंसेफेलाइटिस से पीड़ित था. आशंका जताई जा रही है की इस बच्चे की भी मौत भी ऑक्सीजन की कमी से हुई है. हालाँकि यूपी सरकार ने इस बात से इनकार करते हुए कहा की अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई मौत नही हुई है. फ़िलहाल अस्पताल का दौरा करने के लिए दो मंत्रियो को भेजा गया है जो पुरे मामले की जांच कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इनमे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और तकनीकी व चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन शामिल है. खबर है की ये दोनों गोरखपुर के लिए रवाना हो चुके है. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आशुतोष ने कहा की विपक्ष को मौत पर राजनीती नही करनी चाहिए. बताते चले की शुक्रवार को बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी होने के कारण करीब 30 लोगो की मौत हो गयी. इनमे कई नवजात बच्चे भी शामिल है. हालाँकि सरकार का दावा है की ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नही हुई है.

Loading...