Sunday, June 20, 2021

 

 

 

SEBI ने NDTV के प्रमोटर्स प्रणय और राधिका रॉय पर लगाई 27 करोड़ की पेनाल्टी

- Advertisement -
- Advertisement -

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने एनडीटीवी (न्यू दिल्ली टेलीविजन) के तीन प्रमोटर्स प्रणय रॉय, राधिका रॉय और आरआरपीआर होल्डिंग पर 27 करोड़ रुपए की पेनाल्टी लगाई है। सेबी ने 45 दिनों के अंदर पेनाल्टी जमा कराने का आदेश दिया है।

सेबी ने कंपनी पर सूचीबद्धता और प्रतिभूतियों से जुड़े विभिन्न नियमों के उल्लंघन को लेकर यह जुर्माना लगाया है। इसमें कुछ कर्ज समझौतों के बारे में शेयरधारकों से जानकारी को छुपाने का भी आरोप है। सेबी का कहना है कि कुछ रिण समझौतों में ऐसे प्रावधान हैं जिनका एनडीटीवी शेयरधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

इस मामले में प्रणय, राधिका रॉय और प्रवर्तक समूह कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग्स प्रा. लि. की और से कहा गया कि वे पूंजी बाजार नियामक सेबी के आदेश के खिलाफ अपील करेंगे। सेबी का आदेश कंपनी के संस्थापकों और प्रवर्तक कंपनी समूह द्वारा 2008- 2010 के दौरान विश्वप्रधान कमर्शियल प्रा. लि. और आईसीआईसीआई बैंक के साथ किये गये कर्ज समझौतों के बारे में कथित तौर पर खुलासा नहीं किये जाने पर आधारित है।

एनडीटीवी द्वारा शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह भी कहा गया है कि कंपनी का नियंत्रण कथित तौर पर छोड़ दिये जाने का मामला अभी प्रतिभूति अपीलीय न्यायाध्याधिकरण में लंबित है। इस मामले में न्यायाध्याधिकरण ने 2019 में एनडीटीवी संस्थापकों के पक्ष में स्थगन दिया हुआ है। यह स्थगन अभी भी लागू है।

इससे पहले सेबी ने प्रणय रॉय और राधिका रॉय पर 2 साल के लिए शेयर बाजार में कारोबार की रोक लगाई थी। साथ ही भेदिया कारोबार गतिविधियों से अवैध तरीके से कमाए गए 16.97 करोड़ रुपये लौटाने को भी कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles