Thursday, December 9, 2021

राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का तलाशी अभियान शुरू, भारी मात्रा में कैश और प्लास्टिक करेंसी बरामद

- Advertisement -

सिरसा | दो साध्वियो के साथ रेप करने के मामले में दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम के बारे में रोजाना नित् नए खुलासे हो रहे है. मीडिया में लगातार उनकी अय्याशियों के चर्चे चल रहे है. लेकिन अभी तक मीडिया राम रहीम के डेरे से दूर है. कुछ ऐसे राज जरुर होंगे जो डेरे के अन्दर दफ़न होंगे. इन राज को बाहर निकालने के लिए हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को डेरे की तलाशी लेने के आदेश दिए है.

हाई कोर्ट ने पुरे तलाशी अभियान को रिटायर्ड जज एके पंवार की निगरानी में कराने का आदेश दिया है. इसके बाद हरियाणा सरकार ने करीब 5 हजार जवानों को डेरे की तलाशी अभियान में तैनात किया है. इनमे अर्ध सैनिक बल, सेना और पुलिस के जवान शामिल है. बताया जा रहा है की पुरे तलाशी अभियान की विडियो ग्राफी भी कराई जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार सर्च टीम ने डेरा के गेट नबर 7 से तलाशी अभियान की शुरुआत की.

सबसे पहले टीम डेरा के मीडिया मोनिटरिंग रूम में दाखिल हुई. टीम ने यहाँ रखे हुए लैपटॉप, हार्ड डिस्क और दुसरे उपकरणों को सीज कर अपने कब्जे में लिया. इसके बाद टीम ने दो और कमरे की तलाशी लेकर उनको सीज कर दिया. बताया जा रहा है की तलाशी के दौरान टीम को भारी मात्र में कैश और प्लास्टिक करेंसी बरामद हुई. माना जा रहा है की डेरे की तलाशी के दौरान राम रहीम के कई गहरे राज से पर्दा उठ सकता है.

तलाशी अभियान से पहले प्रशासन ने पूरी एतिहात बरती. सिरसा में आर्मी की दो कंपनी और अर्ध सैनिक बलों की 25 कंपनिया तैनात की गयी. इसके अलावा बम निरोधक दस्ते को भी तैनात किया गया है. उधर डेरे की चेयरपर्सन विपासना ने डेरे भक्तो से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा की डेरे में क़ानूनी कार्यवाही चल रही है और हम हमेशा से कानून का पालन करते आये है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles