Friday, September 17, 2021

 

 

 

घाटी में लगातार 40वें दिन भी स्कूल रहे बंद, बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान?

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद से जारी प्रतिबंध अब भी लागु है। शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में फिर से नई पाबंदियां लगाई गई हैं।

जिन इलाकों में ताजा प्रतिबंध लगाए गए हैं, उनमें हजरतबल और श्रीनगर के डाउनटाउन के 5 पुलिस स्टेशन के इलाके शामिल हैं। इसके अलावा शहर के कई अंदरुनी इलाकों में भी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं।

अधिकारियों का कहना है कि बड़ी संख्या में मस्जिदों में लोगों के इकट्ठा होने से विरोध प्रदर्शन शुरू हो सकते हैं। शहर की किसी भी बड़ी मस्जिद में जुमे की नमाज अता करने की इजाजत नहीं दी गई है। इनमें नौहट्टा की जामा मस्जिद और हजरतबल की दरगाह शरीफ मस्जिद शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि आज भी स्कूल बंद रहे और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में सामान्य जनजीवन अभी भी प्रभावित है।बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से ठप हैं।

वहीं स्कूलों को फिर से खोलने के राज्य सरकार के प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकला क्योंकि सुरक्षा को लेकर चिंता के कारण माता-पिता बच्चों को घर से बाहर नहीं भेज रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles