Thursday, December 9, 2021

कठुआ रेप: आरोपी समर्थक गवाहों ने SC से मांगी सुरक्षा, मिला HC जाने का आदेश

- Advertisement -

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में आठ साल की बच्‍ची के साथ मंदिर में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में आरोपी पक्ष की और से जुड़े गवाहों को सुप्रीम कोर्ट ने शिकायतों को लेकर जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट में अपील करने का आदेश दिया है।

दरअसल, तीन गवाहों- साहिल शर्मा, सचिन शर्मा और नीरज शर्मा ने एसआईटी पर उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था और उसकी स्वतंत्र जांच की मांग की थी।तीनों कठुआ कांड के मुख्य आरोपियों में एक एक विशाल जंगोत्रा के सहपाठी हैं।

तीनों ने पुलिस की प्रताड़ना से खुद को बचाने, उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने तथा मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने का न्यायालय से अनुरोध किया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने गवाहों के आरोपों की जांच का आदेश देने से मना कर दिया।

asifa pro

जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील गोपाल सुब्रमण्यम और वकील सुहैब आलम ने पीठ को बताया कि गवाहों का दोबारा परीक्षण हो गया है और उनके बयान फिर से रिकार्ड किए गए हैं।

शीर्ष अदालत ने तीनों गवाहों को पुलिस की आगे की पूछताछ में अपने रिश्तेदारों के साथ जाने की इजाजत दी थी। पीठ ने पुलिस ने कहा कि इस केस की निष्पक्ष तरीके से जांच की जाए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles