Sunday, August 1, 2021

 

 

 

सत्यपाल मलिक ने ली गोवा के गवर्नर पद की शपथ, बोले – J&K था समस्याओं की जड़

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रविवार को गोवा के राज्यपाल के तौर पर शपथ दिलायी गई। गोवा राजभवन में बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रदीप नंदराजोग ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर मलिक ने कहा, ‘‘मैं कश्मीर से यहां आया हूं जिसे समस्याग्रस्त राज्य के तौर पर जाना जाता है। मैं वहां चीजों से सफलतापूर्वक निपटा। जम्मू कश्मीर अब शांतिपूर्ण और अच्छा स्थान है जो प्रगति के पथ पर चल पड़ा है। नेतृत्व वहां अविवादित है। वे अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा।”

वहीं आजतक से बातचीत उन्होंने कहा कि कश्मीर के लिए सबसे बड़ा खतरा जमात है, जो वहाबी सीख देती है। उन्होंने बताया कि यह एक खतरनाक संस्था है, जिससे प्रभावित लोग कश्मीर में हर तरफ फैले हुए हैं। सत्यपाल मलिक ने कहा, ‘जमात के 20 प्रतिशत लोग सचिवालय में हैं। टीचर्स हैं. यहां तक कि महबूबा मुफ्ती की पार्टी भी इसी जमात की विचारधारा वाली पार्टी है।’

सत्यपाल मलिक के इस दावे पर जब सवाल किया गया कि पीडीपी के बार में ऐसी जानकारी होने के बावजूद उसके साथ बीजेपी ने सरकार क्यों बनाई? इस सवाल पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि उसे हम भुगत रहे हैं।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर का युवा पढ़ना और आगे बढ़ना चाहता है। बस कुछ लोग हैं जिन्होंने स्थिति खराब की है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के युवा बहुत प्रतिभाशाली हैं और लोग बहुत अच्छे हैं और उनकी नाराजगी वहां के नेताओं से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles