नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने बड़ा बयान दिया है।  उन्होंने कहा कि जो भी कुछ भारत में हो रहा है वो दुखद है। यह बहुत बुरा है। मैं एक ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत में आता है और इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है।

BuzzfeedNews के एडिटर-इन-चीफ बेन स्मिथ ने ट्विट कर बताया कि भारत में जन्मे सत्य नडेला ने एक सवाल के जवाब ये बातें कही है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करना और उसके अनुसार आप्रवासी पॉलिसी तैयार करना चाहिए। और लोकतंत्रों में, यह कुछ ऐसा है कि जनता और उनकी सरकारें बहस कर उन सीमाओं को परिभाषित करेंगी।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला ने यह बातें मैनहट्टन में एक कार्यक्रम में कहीं। सत्या नडेला का यह बयान बेन स्मिथ ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। बेन स्मिथ वेबसाइट BuzzfeedNews के एडिटर-इन-चीफ हैं।

बता दें कि पिछले साल भारतीय मूल के 2 सीईओ ने फॉर्च्यून की बिजनेसपर्सन ऑफ द ईयर 2019 (Fortune’s Businessperson of the Year 2019) की लिस्‍ट में टॉप 10 में जगह बनाई। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella CEO Microsoft) इस लिस्ट में टॉप पर थे।

रामचंद्र गुहा ने किया स्वागत
इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने सत्य नडेला के बयान का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं खुश हूं कि नडेला ने वो कहा जो महसूस करते है। मैं चाहता हूं कि हमारे अपने आईटी सेक्टर के लोगों में वह कहने का साहस हो जो वह सोचते हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन