Muslim student top assam high school board

असम बोर्ड ऑफ सैकेंड्री एजुकेशन ने मंगलवार (31 मई) को दसवीं के घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में दसवीं कक्षा में सरफराज हुसैन ने 600 में से 500 अंक पाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। 16 साल का सरफराज गुवाहाटी के शंकरदेव शिशु निकेतन स्कूल का छात्र हैं। यह स्कूल संघ परिवार की शाखा विद्या भारती द्वारा चलाया जाता है। सरफराज ने टॉप करते हुए 600 अंकों में 590 अंक प्राप्त किए हैं।

सफराज ने कहा कि मुझे इस स्कूल से पढ़ने पर गर्व है।  यहां होने वाली पढ़ाई की वजह से ही मैं प्रदेश में टॉप करने में सफल हो पाया। असम के शिक्षा मंत्री हेमंत सरमा ने सरफराज के रिजल्ट से खुश होकर उसके परिवार को 5 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया है। यह पैसा सरफराज के नाम से फिक्स डिपोजिट में डाला जाएगा जिसे आगे की पढ़ाई में इस्तेमाल किया जा सकेगा। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद सरफाज एक इंजीनियर बनना चाहते हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

स्कूल संचालक निर्मल बरुआ बताते हैं कि यह पहली बार नहीं है कि जब हमारे स्कूल का कोई मुस्लिम छात्र टॉपर बना है, इससे पहले भी बरपेटा के रहने वाला एक छात्र टॉप 20 में शामिल रहा था। हेमंत सरमा ने सरफराज के रिजल्ट से खुश होकर ऐलान किया है कि वह वहां की हर ग्राम पंचायत में विद्या भारती का स्कूल खोलेंगे।

Loading...