Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

संजीव भट्ट ने पुछा , भारतीय क्रिकेट टीम है कोई मुस्लिम? हरभजन ने दिया करारा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम फ़िलहाल बुलंदियों को छु रही है. दुनिया की लगभग सभी टीमों को पछाड़ते हुए भारत टेस्ट और वन डे में नम्बर वन टीम बन चुकी है. अभी न्यूज़ीलैण्ड भारत दौरे पर तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने आई हुई है. इसके बाद श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर तीन टेस्ट खेलने आएगी. सोमवार को बीसीसीआई ने सभी मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर दिया.

टीम चयन से ठीक पहले आईपीएस संजीव भट्ट ने एक ट्वीट कर बेवजह विवाद पैदा करने की कोशिश की. उन्होंने टीम चयन को भी हिन्दू मुस्लिम से जोड़ते हुए पुछा की क्या भारतीय टीम में कोई मुस्लिम है? वैसे तो संजीव के इस ट्वीट की काफी लोगो ने आलोचना की और उन्हें बताने की कोशिश की, कि भारतीय टीम में मोहम्मद शमी काफी अरसे से खेल रहे है. लेकिन असल जवाब हरभजन सिंह की और से आया.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,’ हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में है भाई. क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत).’ इससे पहले संजीव भट्ट ने ट्वीटर और अपने फेसबुक पेज पर लिखा,’  क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? ‘

संजीव ने आगे सवालिया लहजे में पुछा की क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बन्द कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं? हालाँकि बाद में जब टीम घोषित की गयी तो उसमे उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम शामिल था. इसके अलावा श्रीलंका दौरे के लिए मोहम्मद शमी को चुना गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles