नई दिल्ली | मंगलवार को भारत ने अपना 71वा स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस मौके पर लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने देश को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनये दी. इनमे भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी शामिल थी. उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये दी. लेकिन यह बात उनके कुछ पाकिस्तानी फेंस को नागवार गुजरी. उन्होंने सोशल मीडिया पर सानिया की आलोचना करनी शुरू कर दी.

हालांकि कुछ ऐसे पाकिस्तानी यूजर भी थे जिन्होंने दोनों देशो के बीच शांति और सद्भावना की वकालत की और सानिया मिर्जा का समर्थन किया. दरअसल सानिया मिर्जा ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमे वह तिरंगा झंडा थामे हुए है. इस तस्वीर के साथ सानिया ने कैप्शन में लिखा,’ सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, जय हिंदी.’ उनकी इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए एक पाकिस्तानी फेंस ने ऐसी बात लिखी की लोगो का दिल जीत लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस यूजर ने लिखा की ये शानदार होगा की सानिया और शोयब दोनों अपने फ्लैग आपस में बदल ले और इस तरह दोनों भारत और पाकिस्तान के बीच शांति का सन्देश दे. मुझे मालूम है की दोनों के पीआर ऐसा नही करवा सकते लेकिन इसकी उम्मीद जरुर की जा सकती है. इन्स्टाग्राम के अलावा सानिया ने ट्विटर पर भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ तस्वीर पोस्ट की.

इन तस्वीरो पर कई पाकिस्तानी फेंस ने सानिया को जमकर लताड़ लगाईं. एक यूजर ने लिखा की आपने 14 अगस्त पर पाकिस्तान को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये नही दी. एक अन्य यूजर लिखता है की एशियाई महिलाओ से शादी करने की बजाय पश्चिमी महिलाओ के साथ शादी करनी चाहिय. यूजर ने इमरान खान की पत्नी शनीरा अकरम का उदाहरण देते हुए लिखा की उन्होंने 14 अगस्त पर पाकिस्तान को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनये दी.

Happy Independence Day 🇮🇳 Jai Hind

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on