Saturday, July 24, 2021

 

 

 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में एफ़आईआर दर्ज की गई है। रायपुर के सिविल लाइन पुलिस थाने में 11 मई की रात शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई।

न्यूज़ 18 के अनुसार, युवक कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद पाढी की शिकायत पर से एफआईआर क्रमांक 200/2020 के तहत भादवि की धारा 153A,505(02) 298 के तहत संबित पात्रा के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। पात्रा पर पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी को लेकर आपत्ति जनक पोस्ट ट्विटर पर शेयर करने का आरोप है।

सिविल लाइन में दर्ज प्रकरण के मुताबिक 10 मई को संबित पात्रा के ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर नेहरू और राजीव गांधी को भ्रष्ट कहने पर कांग्रेसियों ने शिकायत की है। प्रकरण के मुताबिक संबित पात्रा ने अपने ट्विटर पर पोस्ट में लिखा- नेहरू न होते तो कश्मीर की समस्या ही न होती। नेहरू ने ही कश्मीर की समस्या को जन्म दिया है। राजीव गांधी ने तो बोफोर्स की चोरी की। इसी पोस्ट को लेकर कांग्रेसियों ने आपत्ति जताई है।

रायपुर के सिविल लाइन थाना प्रभारी शांतनु बेनर्जी ने बताया कि 11 मई की रात को युवा कांग्रेस के नेता की शिकायत पर संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने की शिकायत है।  शिकायत के बाद जुर्म दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी संबित पात्रा के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा है कि अगर आप ऐसी बेहूदा हरकत करेंगे तो आपको बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि शीर्ष नेतृत्व और पार्टी के खिलाफ मानहानि वाली कोई भी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles