Friday, October 22, 2021

 

 

 

सलमान खुर्शीद ने की भगवान राम की आरती, देवबंद ने कहा – हुए इस्लाम से खारिज

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व विदेशमंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे वे हिंदू धर्म के भगवान राम की आरती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो केसामने आने के बाद बड़ा बवाल पैदा हो गया है.

वीडियो के सामने आने के बाद दारुल उलूम देवबंद की और से खुर्शीद के इस्लाम से खारिज होने की बात कही गई है. देवबंद के मुफ्ती तारिक क़ासमी ने सलमान खुर्शीद को तौबा करने की हिदायत के साथ कहा कि इस्लाम में अल्लाह के सिवाय किसी की भी इबादत नहीं की जा सकती.

उन्होंने कहा कि यदि कोई ऐसा करता है तो उसे इस्लाम से बाहर कर दिया जाएगा. देवबंद के उलेमा ने भी इसे सही फैसला बताया और कहा कि खुर्शीद इस्लाम से खरिज हो चुके है और उन्हें फिर से कलमा पढ़ने के बाद मुसलमान होने की बात कही.

देवबंद उलेमाओं ने साफ़ तौर पर कहा कि इस्लाम मजहब दूसरे मजहब के पेशवाओं की इबादत करने की मनाही है और जो लोग किसी दबाव या अपनी खुशी से ऐसा कर रहे हैं वह स्वयं इस्लाम मजहब से खारिज हैं. साथ ही कहा कि कहा कि इस्लाम का कानून पूरी दुनियां में औरत हो या मर्द सबके लिए समान है और जो लोग अल्लाह के सिवाय किसी दूसरे मजहब की इबादत करते हैं वह मजहब से खारिज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles