जोधपुर | हिरण शिकार मामले में सलमान खान, आज जोधपुर की अदालत में पेश हुए. उनके साथ सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलाम कोठारी ने भी अदालत में हाजरी दी. पेशी के दौरान सलमान खान ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा की पब्लिसिटी पाने के लिए वन विभाग ने उनके ऊपर झूठे आरोप लगाए है. दस दिन पहले ही सलमान खान आर्म्स एक्ट के एक मामले में बरी किये गए है.

सलमान खान पर आरोप है की इन्होने साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर के कांकाणी गांव में दो काले हिरन का शिकार किया था. फिल्म के बाकी कलाकारों सैफ, तब्बू , सोनाली बेंद्रे और नीलम पर आरोप है की ये लोग शिकार के समय सलमान के साथ जीप में बैठे हुए थे और सलमान को शिकार के लिए उकसा रहे थे. सलमान पर तीन जगह हिरण का शिकार करने के आरोप लगे. इसके अलावा एक आर्म्स एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सुबह सवा ग्यारह बजे कोर्ट में पेश हुए सलमान खान से अदालत ने 65 सवाल पूछे. ये सभी सवाल , गवाहों के बयानों के आधार पर तय किये गए थे. अदालत ने सलमान से पुछा की शिकार वाली रात जीप कौन चला रहा था? इसके जवाब में सलमान ने कहा की वह निर्दोष है और इस बारे में कुछ नही जानते. उस समय मैं होटल में मौजूद था. यह झूठा केस है और वन विभाग ने पब्लिसिटी पाने के लिए मुझे फंसाया है.

सलमान के अलावा बाकी कलाकारों ने भी इस तरह के बयान दिए. उन्होंने कहा की हम घटना के दिन होटल में मौजूद थे. इस पुरे मामले में सलमान मुख्य आरोपी है. आर्म्स एक्ट में सलमान पहले ही बरी हो चुके है , इसके अलावा हिरण शिकार के तीन मामलो में भी सलमान को बरी कर दिया गया है. सलमान और बाकी कलाकारो के बयान के विश्लेषण के आधार पर अदालत सुनवाई की नयी तारीख तय करेगा.

Loading...