Tuesday, January 25, 2022

सलाफी उपदेशक मोहम्मद हनीफ केरल में गिरफ्तार, 21 युवाओं को कट्टरपंथी बनाने का आरोप

- Advertisement -

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच और केरल पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन करके रविवार को मोहम्मद हनीफ नाम के एक उपदेशक को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मुहम्मद हनीफ को मुंबई लाया गया और एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने हनीफ को 20 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

हनीफ केरल में वायनाड के कंबालाक्कड़ का रहने वाला है। उस पर केरल के लापता 21 लोगों में से 11 को कट्टरपंथी बनाने का आरोप है. लापता इन सभी लोगों के आइएस में शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है. लापता लोगों में शामिल अशफाक के पिता ने हाल ही में अर्शिद कुरैशी, रिजवान खान, हनीफ और एक अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

अशफाक के पिता ने आरोप लगाया था कि इन लोगों ने आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए बेटे का ब्रेनवाश किया. शिकायत के आधार पर नागपाड़ा पुलिस ने आइपीसी की धारा 120 बी और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस के मुताबिक भारत में आईएस नेटवर्क ऑपरेटिंग के खुलासे में हनीफ एक अहम कड़ी है. उन्होंने बताया कि हनीफ ने अपनी भूमिका और बाकी आरोपियों की भूमिका पर अभी तक संशय बरकरार रखा है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles