राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास और श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के शिष्य संतों व समर्थक बृहस्पतिवार को आपस में भिड़ गए।

दरअसल, अयोध्या में संत समुदायों के बीच एक ऑडियो क्लिप वायरल हों रही जिसमें वेदांती परमहंसदास से ट्रस्ट के प्रमुख के लिए अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए कह रहे हैं। दोनों नृत्य गोपाल दास के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते सुने जा सकते हैं।

ऑडियो में परमहंसदास कह रहे हैं, ‘नृत्य गोपाल दास का दिमाग खराब हो गया है?’ इसे सुनने के बाद नृत्य गोपाल दास के समर्थकों में काफी गुस्सा था। ऐसे में सैकड़ों की संख्या में परमहंस दास के तपस्वी छावनी पहुंचकर घेराबंदी की। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

एडीएम व एसपी सिटी ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर आक्रोशित भीड़ को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं था। कड़ी सुरक्षा में परमहंस को पुलिस ने बाहर निकाला और गाड़ी में बैठाकर अज्ञात स्थान पर ले गए। मामले में नृत्यगोपाल दास के समर्थक संतों की ओर से तहरीर दी गई है, पुलिस का कहना है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में महंत नृत्यगोपाल दास के शिष्य संत आनंद शास्त्री का कहना है कि उन्होंने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। उधर, सीओ अयोध्या अमर सिंह का कहना है कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। सीओ ने बताया कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है, पहली प्राथमिकता शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन