Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

हाथ दिखाने पर नहीं रोकी ट्रेन तो साध्वी निरंजन ज्योति ने की शिकायत

- Advertisement -
- Advertisement -

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने श्रमशक्ति एक्सप्रेस के गार्ड और ट्रेन में तैनात जीआरपी के जवानों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल बीते मंगलवार की रात केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की ट्रेन छूट गई थी। उन्होंने हाथ देकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन गार्ड ने कोई जवाब नहीं दिया। ट्रेन में नहीं चढ़ पाने से भड़कीं केंद्रीय मंत्री के स्टाफ ने गार्डऔर आरपीएफ के खिलाफ स्टेशन पर लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में उन्होंने लिखवाया है कि गार्ड बोला कि, ‘तुम्हारे जैसे मंत्री बहुत देखे हैं’। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है, इसकी जांच कराई जा रही है। इस मामले की जांच आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त आरएन पांडेय कर रहे हैं।

रेलवे एक्ट के मुताबिक बिना इमरजेंसी किसी भी ट्रेन को सामान्य परिस्थितियों में किसी भी वीआईपी के लिए नहीं रोका जा सकता है। वहीं  रेलवे के अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मंत्री जिस समय पहुंचीं तब ट्रेन आधा प्लेटफार्म छोड़ चुकी थी। ट्रेन को नहीं रोका जा सकता था।

मंत्री नाराज हुईं तो अगली ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस में उनके लिए एक सीट की व्यवस्था की गई लेकिन वह नाराज होकर लौट गईं। हालांकि रेलवे ने इस मामले में अपने कर्मचारियों को क्लीन चिट नहीं दी है।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि अगर टे्रन रवाना हो चुकी है तो उसे रोकना उचित नहीं होता। जहां तक अभद्रता का सवाल है तो जांच में जो भी दोषी मिलेगा उस पर कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles