sachin 647 122117022104

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपना पूरा वेतन और भत्ते प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर बड़ी मिसाल पेश की है. उन्होंने वेतन और अन्य मासिक भत्ते के तौर पर मिली 90 लाख रुपए की राशि को प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा किया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सचिन के इस कार्य के लिए आभार पत्र जारी किया है जिसमें लिखा गया है, ‘प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है. यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा.

बता दें कि तेंदुलकर और मशहूर अभिनेत्री रेखा संसद में कम उपस्थिति के लिये कई बार आलोचकों के निशाने पर रहे. साथ ही सचिन ने अपनी सांसद निधि का भी अच्छा इस्तेमाल किया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सचिन के कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार, उन्होंने देश भर में 185 परियोजनाओं को मंजूरी देने तथा उन्हें आवंटित 30 करोड़ रूपये में से 7.4 करोड़ रूपये शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया है.

इसके अलावा सांसद आदर्श ग्राम योजना कार्यक्रम के तहत तेंदुलकर ने दो गांवों को भी गोद लिया जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल हैं. और MPLAD फंड से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के एक स्कूल के लिए 40 लाख रुपये की राशि भी मंजूर भी दी.

Loading...