सबरीमाला विवाद: बंद के दौरान मस्जिद पर किया था हमला, सीपीएम नेता गिरफ्तार

6:46 pm Published by:-Hindi News

सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में कई जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। इन सबके बीच एक सीपीएम नेता ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक मस्जिद पर पथराव किया। पुलिस ने इस मामले में सीपीएम नेता और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं हिंसा के मामलों में अब तक 1869 केस दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 5769 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि हर आयु वर्ग की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति देने के शीर्ष अदालत के आदेश को राज्य में लागू कराना राज्य सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है।

उन्होंने कहा है कि वे सबरीमाला को लेकर भड़की हिंसा के संवैधानिक परिणामों की धमकियों से डरकर घुटने नहीं टेकेंगे। विजयन ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से कहा है कि वे केरल में अपने कार्यकर्ताओं से हिंसा करना बंद करने के लिए कहें।

विजयन ने यह आरोप भी लगाया कि संघ परिवार केरल में वही तौर-तरीके लागू करने की कोशिश कर रहा है, जिसकी कोशिश उसने उत्तर भारत में की। उन्होंने कहा, ‘संघ परिवार वही तौर-तरीके लागू करने की कोशिश कर रहा है जो उसने उत्तर भारत में किया। केरल में यह सफल नहीं होने वाला। राज्य हिंसा और सांप्रदायिक दंगे कराने की कोशिशों से सख्ती से निपटेगा।’

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने एक बयान जारी कर कहा कि हिंसा के सिलसिले में अब तक 1869 केस दर्ज किए जा चुके हैं और 5769 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कम से कम 4980 लोगों को जमानत मिल चुकी है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें