Monday, September 27, 2021

 

 

 

सबरीमाला विवाद: बंद के दौरान मस्जिद पर किया था हमला, सीपीएम नेता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में कई जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। इन सबके बीच एक सीपीएम नेता ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक मस्जिद पर पथराव किया। पुलिस ने इस मामले में सीपीएम नेता और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं हिंसा के मामलों में अब तक 1869 केस दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 5769 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि हर आयु वर्ग की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति देने के शीर्ष अदालत के आदेश को राज्य में लागू कराना राज्य सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है।

उन्होंने कहा है कि वे सबरीमाला को लेकर भड़की हिंसा के संवैधानिक परिणामों की धमकियों से डरकर घुटने नहीं टेकेंगे। विजयन ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से कहा है कि वे केरल में अपने कार्यकर्ताओं से हिंसा करना बंद करने के लिए कहें।

विजयन ने यह आरोप भी लगाया कि संघ परिवार केरल में वही तौर-तरीके लागू करने की कोशिश कर रहा है, जिसकी कोशिश उसने उत्तर भारत में की। उन्होंने कहा, ‘संघ परिवार वही तौर-तरीके लागू करने की कोशिश कर रहा है जो उसने उत्तर भारत में किया। केरल में यह सफल नहीं होने वाला। राज्य हिंसा और सांप्रदायिक दंगे कराने की कोशिशों से सख्ती से निपटेगा।’

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने एक बयान जारी कर कहा कि हिंसा के सिलसिले में अब तक 1869 केस दर्ज किए जा चुके हैं और 5769 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कम से कम 4980 लोगों को जमानत मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles