Friday, September 24, 2021

 

 

 

आरक्षण पर आरएसएस का बड़ा बयान – विषमता खत्म होते ही…..

- Advertisement -
- Advertisement -

आरक्षण को लेकर जारी बहस के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन (आरएसएस) का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमे आरक्षण को जारी रखने की वकालत की गई है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक के समापन पर संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि आरएसएस संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण का पूरी तरह समर्थन करता है।

उन्होने बताया, बैठक में कहा गया कि जब ऐसा लगेगा कि विषमता खत्म हो गई है तो इस पर विचार किया जाएगा। अगर लोगों को लगता है कि विषमता कल ही खत्म हो गई है तो कल ही इस पर विचार हो सकता है लेकिन फिलहाल आरक्षण जारी रहेगा। मौजूदा समय में आरक्षण समाप्त नहीं किया जाएगा।

इस सवाल पर कि क्या आरक्षण की समीक्षा नहीं होनी चाहिए, उन्होंने कहा कि यह निर्णय लेना इससे जुड़े लोगों और नीति-निर्धारकों का काम है। हालांकि उन्होंने कहा, ‘आरक्षण तब तक जारी रहना चाहिए, जब तक उसके लाभार्थियों को लगता है कि यह जरूरी है।’

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय समन्वय बैठक और प्रतिनिधिमंडल की बैठक के लिए सरसंघचालक मोहन भागवत पुष्कर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने सरोवर घाट पर मोहन भागवत की पूजा अर्चना करवाई थी। इसके बाद पुरोहितों ने दक्षिणा के रूप में देश से आरक्षण समाप्त करने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles