Monday, September 27, 2021

 

 

 

आरएसएस नेता ने ‘लव जिहाद’ पर लिखी किताब को किया लॉंच कहा, प्यार को ज़रिया बना समाज को न बाँटे

- Advertisement -
- Advertisement -

rss leader love pure 620x400

नई दिल्ली । देश में ‘लव जिहाद’ को लेकर काफ़ी हंगामा मचा हुआ है। कई हिंदुवादी संगठनो का आरोप है की मुस्लिम युवक, हिंदू लड़कियों को अपने प्यार में फँसाकर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे है। हालाँकि यह मामला कई सालों से उठ रहा है लेकिन हदिया मामले की सप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई से यह मामला फिर गर्मा गया। उधर आरएसएस के एक नेता ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लव जिहाद पर लिखी एक पुस्तक को लॉंच करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी जे नंदा कुमार ने कहा कि प्यार तो पवित्र होता है। इसलिए इसे ज़रिया बनाकर समाज को बाँटने का काम नही करना चाहिए। इस दौरान हदिया केस का ज़िक्र करते हुए उन्होंने मीडिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की देश में लव जिहाद के ऊपर कोई भी मीडिया समूह चर्चा नही कर रहा है।

दिल्ली में चल रहे विश्व पुस्तक मेला में बुधवार को जे नंदा कुमार ने ‘एक मुखौटा ऐसा भी’ पुस्तक का विमोचन किया। 86 पन्नों की इस किताब लॉन्च की टैगलाइन ‘लव जिहाद पर केंद्रीत कहानी संग्रह’ रखा गयी है। यह टैगलाइन भोपाल की समाजशास्त्र की एक शिक्षक वंदना गांधी ने लिखी है। बताया जा रहा है की इस किताब में लव जिहाद की 15 कहानिया है।

पुस्तक का विमोचन करते हुए नंदा कुमार ने कहा की हमारे पास ऐसी कोई राय नहीं है जिसे लेकर कहा जाए कि प्यार करना गलत है लेकिन प्यार उस समय गलत है अगर इसे जरिया बनाकर समाज को बांटा और देश को तोड़ा जाए। यह पहली बार साल 2009 में सामने आया जब जस्टिस केटी शंकरन ने कहा  कि देश में लव जिहाद चल रहा है। इसके अलावा कई डीजीपीयों ने भी सम्बंधित मंत्रियों को रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि इस प्रकार की साजिश चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles