एनआरसी पर बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत – देश के बाहर के एक भी हिन्दू को…

11:27 am Published by:-Hindi News

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। भागवत ने कहा कि एक भी हिंदू को देश छोड़कर नहीं जाना पड़ेगा।

संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि मोहन भागवतजी ने स्पष्ट कहा कि एक भी हिंदू को देश नहीं छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि दूसरे राष्ट्रों में प्रताड़ना और कष्ट सहने के बाद भारत आए हिंदू यहीं रहेंगे।

बता दें कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की 31 अगस्त को जारी हुई अंतिम सूची में 19 लाख से ज्यादा आवेदकों के नाम नहीं हैं।

संघ प्रमुख ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होगा। एक भी हिंदू को देश से बाहर नहीं जाने देंगे, लेकिन हम घुसपैठियों की पहचान करेंगे। हिंदुस्तान पर हिंदुओं का जातिगत अधिकार है।
उन्होने कहा, विदेशों के विस्थापित हिंदू यहां नहीं आयेंगे, तो और कहां जायेेंगे ? उन्होंने कहा कि विश्व के सभी देशों मेें नागरिक पंजी है और सभी देश अपने नागरिक और विदेशी नागरिक की पहचान करते हैं।
भागवत ने पदाधिकारियों से कहा कि वे नागरिकता कानून और एनआरसी के बारे में गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करें। कुछ पार्टियां इसे लेकर लोगों को आतंकित करने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन किसी पार्टी के विरोध से नागरिकता संशोधन विधेयक नहीं रुकेगा। सीना ठोक कर कहें कि एनआरसी लागू होगा।
उन्होने कहा, गांव-गांव में जाकर इसका प्रचार करें कि कोई भी बंगाली हिंदू नागरिक या किसी भी भाषा के हिंदू नागरिक को देश से बाहर नहीं भेजा जायेगा। वे डरे नहीं और न ही आतंकित होने की जरूरत है।
Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें