modii12

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे है। अब इस बारे मे बड़ा खुलासा हुआ है। मोदी ने अपने विदेशी दौरों पर 355 करोड़ रुपये खर्च किए है।

सूचना के अधिकार (RTI) के तहत खुलासा हुआ है कि पीएम मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री अब तक अपने 48 महीने के कार्यकाल के दौरान 41 बार विदेश यात्रा की है जिसके तहत उन्होंने 50 से ज्यादा देशों का दौरा किया है।

इन 41 विदेश यात्राओं में कुल 355 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं और पीएम मोदी करीब 165 दिन देश से बाहर यात्रा पर रहे हैं। आरटीआई के मुताबिक मोदी का सबसे महंगा दौरा अप्रैल 2015 में रहा, जब वे यूरोप, फ्रांस, जर्मनी और कनाडा गए थे। उस दौरान करीब सवा 31 करोड़ रुपए उनके दौरे पर खर्च हुए।

पीएम मोदी का सबसे सस्ता दौरा प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद भूटान का रहा है। इस दौरे पर सिर्फ 2 करोड़ 45 लाख और 27 हजार रुपये खर्च किए गए थे। आरटीआई में दी गई जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने 30 यात्राएं चार्टर्ड प्लेन के जरिए की है जबकि 5 यात्राएं उन्होंने वायुसेना के बीबीजे एयरक्रॉफ्ट के जरिए की है।

बता दें कि बेंगलूरु के आरटीआई कार्यकर्ता भीमप्पा गदद ने आरटीआई के जरिए पीएम मोदी के विदेश यात्राओं के खर्चे की जानकारी मांगी थी जिसके बाद पीएमओ की तरफ से उन्हें यह जानकारी दी गई है।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?