Sunday, June 26, 2022

रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी: किरण रिजिजू

- Advertisement -

म्यांमार से अपनी जान बचाकर शरणार्थी के तौर पर अपना जीवन व्यतीत कर रहे रोहिंग्या मुस्लिमों को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को कहा कि रोहिंग्या मुसलमानोंं को ज्यादा समय तक भारत में रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

रिजिजू ने कहा रोहिंग्या गैरकानूनी प्रवासी हैं और उन्हें भारत में फलने-फूलने का मौका नहीं दिया जाएगा। रिजिजू ने कहा है, ‘रोहिंग्याओं के मुद्दे पर सरकार का रुख पूरी तरह स्पष्ट है। रोहिंग्या अवैध प्रवासी हैं और जल्दी ही इन्हें देश छोड़कर यहां से जाना होगा।’

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा है कि केंद्र ने सभी राज्य सरकारों को आदेश दिया है कि भारत में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के पास भारतीय कागजात न हो इसकी पूरी जांच की जाए।

dar yasin rohingya refugees 5 990x556

राजनाथ सिंह ने ये भी कहा है कि केंद्र ने जम्मू-कश्मीर समेत सभी राज्यों को पहले ही दिशा-निर्देश दे दिए हैं कि रोहिंग्या मुसलमानों को भारत की नागरिकता से जुड़ा किसी तरह का कोई दस्तावेज जारी न किया जाए।

खबर है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी इस मुद्दे पर म्यांमार के अपने समकक्ष से बात करेंगी। पिछले दिनों भारत दौरे पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी रोहिंग्याओं के मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि शरणार्थियों को वापस स्वदेश भेजने में भारत सरकार अहम भूमिका निभा सकता है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles