Friday, June 25, 2021

 

 

 

कुश्ती मैच में मिली हार को नहीं कर पाई बर्दाश्त, गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका ने की खुदकुशी

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय महिला पहलवान गीता और बबीता फोगट (Geeta and Babita Phogat) की ममेरी बहन रितिका फोगट (Ritika Phogat) ने आत्महत्या कर ली। रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार के बाद यह कदम उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में खेला गया। उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में फांसी लगाकर खुदकुशी की। फिलहाल, पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं।

रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी। रितिका ने 12 से 14 मार्च तक भरतपुर के लोहागढ़ स्‍टेडियम में राज्‍य स्‍तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्‍ती प्रतियोगिता में भाग लिया था। इस दौरान 14 मार्च को फाइनल मुकाबले में रितिका को शिकस्‍त मिली थी। इस हार से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने उसे बताया कि महिला पहलवान रितिका भरतपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में एक अंक से मैच हाई गई थी। इसी सदमे में उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles