Thursday, August 5, 2021

 

 

 

दिल्ली हिंसा: निगम पार्षद ताहिर हसन के दफ्तर को दंगाइयों ने बम से उड़ाया

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली में जारी हिंसा उग्र होती जा रही है। गोलाबारी के बाद अब बमबारी भी शुरू हो गई है। हिंसा में एक कॉन्सेटबल समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है। दंगाईयों ने पार्षद के दफ्तर को पेट्रोल बम से उड़ा दिया है। इसके अलावा करदमपुरी इलाके में बड़े पैमाने पर गोलीबारी हो रही है।

जानकारी के अनुसार, करावल नगर रोड स्थित चांदबाग में हालात तब बिगड़ गए, निगम पार्षद ताहिर हसन के दफ्तर में दंगाइयों ने आग लगा दी। उनके दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला किया गया। वहीं करदमपुरी में खुलेआम फायरिंग हो रही है। वहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात है और वह हालात को काबू करने में लगे हैं, लेकिन उनको सफलता नहीं मिल रही है।

बताया जा रहा है कि एक पत्रकार को भी यहां पर गोली लगी है, जिसको जीटीबी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। गोकलपुरी में भी फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों समेत कई वाहनों में आग लगा दी। हिंसा में तीन मीडियाकर्मी भी घायल हुए हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं।

गृह मंत्रालय में हुई बैठक में दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि पर्याप्त पुलिस जवान नहीं होने की वजह से हिंसा भड़कती रही। दिल्ली में अर्द्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां आई थीं। इनमें से 20 कंपनियों को पिछले तीन दिन से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में तैनात किया गया है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने राजघाट पहुंचकर शांति की अपील की। केजरीवाल ने कहा, ‘पिछले दो दिनों से दिल्ली में हुई हिंसा से पूरा देश चिंतित है। जान और माल की हानि हुई है। यदि हिंसा बढ़ती है तो यह सभी को प्रभावित करेगी। हम सभी यहां गांधीजी को अपनी प्रार्थना अर्पित करने के लिए आए हैं, जो अहिंसा के अनुयायी थे।’

अब 10 मौत, 150 घायल : जीटीबी अस्पताल

डॉ. सुनील कुमार, चिकित्सा अधीक्षक, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ने बताया कि दिल्ली हिंसा में पिछले 24 घंटों में जीटीबी अस्पताल में कुल 10 मौतें हुई हैं और 150 लोग घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles