Friday, September 17, 2021

 

 

 

कश्मीर के लेकर IAS शशिकांत सेंथिल का इस्तीफा, बोले – मौलिक अधिकारों से…

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर आईएएस कन्नन गोपीनाथन के इस्तीफ़े के बाद अब 2009 बैच के आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।वह वर्तमान में दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त का पदभार संभाल रहे हैं।

इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा है कि उनके लिए ऐसे समय पर प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर कार्य करना अनैतिक होगा जब लोकतंत्र के मौलिक निर्माण स्तंभों से समझौता किया जा रहा है।

सेंथिल ने आगे कहा, ‘आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने के लिए बेहद कठिन चुनौतियां पेश करेंगे। उनके लिए इस समय अपने काम को जारी रखने के लिए आईएएस से बाहर होना बेहतर होगा।’ उन्होंने दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त के तौर पर जून 2017 को पदभार ग्रहण किया था। वह जिले के अब तक के सक्रिय उपायुक्त के तौर पर देखे जाते थे।

सेंथिल एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे (CCD) के मालिक वीजी सिद्धार्थ की आत्महत्या मामले की जांच कर रहे थे। शशिकांत पिछले हफ्ते से छुट्टी पर थे। सेंथिल ने कहा, वह प्रशासनिक सेवा में इस उम्मीद के साथ शामिल हुए थे कि वह उन लोगों की आवाज बन सकेंगे, जिन्हें खामोश कर दिया गया। यहां वह खुद की आवाज गंवा बैठे। वह अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता वापस चाहते हैं। वह अपनी तरह से जीना चाहते हैं, भले ही वह एक दिन के लिए ही हो।

40 वर्षीय आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। यूपीएससी की परीक्षा में वह तमिलनाडु के टॉपर थे जबकि देश में उनका 9वां रैंक था। शशिकांत सेंथिल ने तिरुचिरापल्ली से इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स) की पढ़ाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles