Monday, May 17, 2021

मुकेश अंबानी ने यूके में खरीदा जेम्स बॉन्ड की फिल्म वाला होटल और गोल्फ कोर्स

- Advertisement -

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी द्वारा नियंत्रित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने स्टोक पार्क लिमिटेड को 57 मिलियन पाउंड ($ 79 मिलियन) में खरीद लिया।

रिलायंस ने एक फाइलिंग में कहा, यूके स्थित ये फर्म, जो एक होटल और गोल्फ कोर्स की मालिक है, रिलायंस की संपत्ति में वृद्धि कर देगा। अंबानी, जो एशिया के सबसे धनी व्यक्ति भी हैं ने हाल के वर्षों में उन्होंने प्रतिष्ठित ब्रिटिश टॉय स्टोर हैमलीज़ को खरीदा है।

जो 2016 में सेवाएं शुरू करने के बाद से ग्राहकों द्वारा भारत का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। फेसबुक इंक, गूगल और निजी इक्विटी और संप्रभु धन कोष का एक क्लच उनके $ 25 बिलियन से अधिक में निवेश किया है।

जेम्स बॉन्ड ने 1964 की ब्लॉकबस्टर फिल्म में ऑरिक गोल्डफिंगर के साथ एक गेम खेला था, उसके बाद से प्रॉपर्टी का रोलिंग गोल्फ कोर्स प्रसिद्ध है। तब से, 300 एकड़ के पार्कलैंड के बीच में जॉर्जियाई युग की हवेली के साथ एस्टेट भी ब्रिजेट जोन्स की डायरी और नेटफ्लिक्स के ब्रिटिश रॉयल फैमिली ड्रामा द क्राउन जैसी प्रस्तुतियों में एक पृष्ठभूमि रही है।

वास्तविक जीवन में, इसके 49 लक्जरी बेडरूम और सुइट्स, 27-होल चैंपियनशिप गोल्फ कोर्स, 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ निजी उद्यान अमीर पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। जिसमें अंबानी परिवार भी शामिल है। s

हालांकि स्टोक पार्क संपत्ति का 900 से अधिक वर्षों का एक रिकॉर्ड किया गया इतिहास है, इसका उपयोग 1908 तक एक निजी निवास के रूप में किया गया था। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अंबानी की कुल संपत्ति $ 71.5 बिलियन है, जो उन्हें दुनिया का 13 वां सबसे अमीर व्यक्ति बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles