Thursday, August 5, 2021

 

 

 

कोरोना से लड़ाई के लिए मुकेश अंबानी ने पीएम केयर्स फंड में दान किए 500 करोड़

- Advertisement -
- Advertisement -

निजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। इससे पहले मुकेश अंबानी की ओर से महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये दान करने, आइसोलेशन की सुविधा से युक्त 100 बेड का एक अस्पताल तैयार करने की घोषणा की थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी।“

वहीं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ आया है। रिलायंस फाउंडेशन भी संकट की इस घड़ी में देशवासियों के साथ है। खासतौर पर उन लोगों के साथ है, जो इस जंग के मोर्चे पर सबसे आगे खड़े हैं। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी हैं, जिसने हर दिन लाखों गरीबों को भोजन मुहैया कराने का ऐलान किया है।

इससे पहले, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 100 बेड की क्षमता वाले भारत के पहले कोविड-19 समर्पित अस्पताल की स्थापना भी की है। कंपनी ने बीते 23 मार्च को एक बयान में कहा था कि सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 समर्पित सुविधा स्थापित की है।

रिलायंस लाइफ साइंसेज अतिरिक्त टेस्ट किट्स और कंज्यूमेबल्स को इंपोर्ट कर रही है। RIL अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख फेस मास्क प्रतिदिन करने पर काम कर रही है। इसके अलावा पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स जैसे सूट, कपड़े आदि का भी प्रॉडक्शन बड़ी संख्या में करने पर काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles