Thursday, June 17, 2021

 

 

 

अवैध रूप से शहीद की गई बाराबांकी की गरीब नवाज मस्जिद, फिर से हो निर्माण: रज़ा एकेडमी

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: उत्तर प्रदेश के बाराबांकी जिले के समीरगंज के स्नेही घाट पर स्थित एक सदी पुरानी गरीब नवाज मस्जिद को स्थानीय प्रशासन द्वारा अवैध रूप से शहीद किए जाने को लेकर रज़ा एकेडमी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कड़ी नाराजगी जाहीर की।

रज़ा एकेडमी प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने कहा कि दस्तावेज़ होने के बावजूद भी मस्जिद को शहीद किया गया। इस दौरान इस्लाम धर्म की पवित्र पुस्तक कुरान की बेहूरमती की गई। मस्जिद के अन्य सामान पंखे, कूलर, जानमाज नष्ट कर दिये गए। जिससे देश भर के मुसलमानों में सख्त नाराजगी है।

उन्होने सवाल उठाया कि हाईकोर्ट के 5 मई तक किसी भी इमारत को नहीं गिराए जाने के स्पष्ट आदेश थे। फिर भी स्नेही घाट के एसडीएम ने हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर ग़रीब नवाज़ मस्जिद को ढहा दिया और मस्जिद में रखी पवित्र कुरान और वज़ैफ़ की किताबों को अपवित्र किया और अन्य चीजों को नष्ट कर दिया। यह हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन और अपमान है।

नूरी साहब ने आगे कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने और उच्च न्यायालय की अवमानना ​​करने पर डीएम व एसडीएम पर मुकदमा चलाया जाए तथा मस्जिद को तोड़े जाने पर उन्हें निलंबित एवं कठोर दंड देने की भी कार्रवाई की जाए और मस्जिद का पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles