Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

गुम्बद ए खजरा की तौहीन करने पर रज़ा एकेडमी ने सुदर्शन न्यूज़ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: कथित न्यूज़ चैनल सुदर्शन न्यूज़ चैनल के खिलाफ रज़ा एकेडमी ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराई। ये एफआईआर इस्लाम धर्म के दूसरे सबसे पवित्र स्थल मस्जिद ए नबवी और पैगंबर ए इस्लाम के रोजे का अपमान करने को लेकर दर्ज कराई गई।

रज़ा एकेडमी के प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने बताया कि सऊदी अरब के मदीना शरीफ स्थित मस्जिद ए नबवी और गुंबद ए खजरा इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे पवित्र स्थल है। जिससे दुनिया भर के मुसलमानों की भावनाएं जुड़ी है।

उन्होंने कहा कि सुदर्शन न्यूज़ चैनल ने 15 मई को अपने एक कार्यक्रम में गुम्बद ए खजरा पर मिसाइल दागते हुए दिखाया। इस सबंध में रज़ा एकेडमी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुम्बई के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सुनील कोल्हे से मुलाकात कर चैनल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही पायधोनी पुलिस चौकी में एफआईआर भी दर्ज कराई।

नूरी साहब ने कहा कि न्यूज़ चैनल की आड़ में सुदर्शन चैनल मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ कंटेट चलाता रहता है। केंद्र और राज्य सरकार को चैनल के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर प्रतिबंधित करना चाहिए। ताकि कोई दूसरा भी ऐसी नापाक हरकत करने से पहले हजार बार सोचे।

उन्होंने बताया कि रज़ा एकेडमी शाने रिसालत में तौहीन करने वालों के खिलाफ कानून की मांग करती आई है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार इस संबंध में जल्द से जल्द कानून पारित करें। जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हो। प्रतिनधिमंडल में इब्राहिम ताई, इरफान शेख, मौलाना खलील उर रहमान नूरी, मौलाना जफरुद्दीन रज़वी, नाज़िम खान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles