Thursday, July 29, 2021

 

 

 

‘निशा जिंदल’ के नाम से फर्जी FB आईडी चलाने वाले ‘रवि’ गिरफ्तार, करता था सांप्रदायिक टिप्पणी

- Advertisement -
- Advertisement -

रायपुर। पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसमे पाकिस्तानी अभिनेत्री, मॉडल सहित आठ महिलाओं के नाम से फ़र्ज़ी आईडी बनाकर सांप्रदायिक टिप्पणी करता था।

जानकारी के अनुसार, फेसबुक पर निशा जिंदल नाम की एक फेसबुक आईडी थी, इस आईडी पर 10 हजार फॉलोवर और 4 हजार फ्रेंड थे, इस आईडी से रोजाना साम्प्रदायिक पोस्ट की जाती थी, ये आईडी छत्तीसगढ़ के रायपुर से चलाई जाती थी, कई लोगों ने इस आईडी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी एवं ये आईडी खुद पुलिस रडार पर थी।

पुलिस ने मामलें को संज्ञान में लेते हुए जब निशा जिंदल को गिरफ्तार करनें पहुँची तो हैरान रह गई। क्योंकि कोई निशा नहीं बल्कि रवि नाम का एक युवक इस आईडी को हैंडल करता था, वास्तव में रवि ही निशा जिंदल निकला। पुलिस के मुताबिक़, रवि आईटी इंजीनियरिंग का छात्र है और 11 बार फेल हो चुका है।

‘निशा’ के 10,000 फॉलोअर्स को सच बताने पुलिस ने रवि से ही उनकी सच्चाई पोस्ट कराई।’ पोस्ट में रवि की फोटो के साथ लिखा गया है, मैं पुलिस कस्टडी में हूँ, मैं ही निशा जिंदल हूँ। रवि की ये करतूत देखकर उसको निशा जिंदल समझने वाले लोग हैरान हैं।

एसएसपी आरिफ शेख ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले डेढ़ महीने से शिकायत आ रही थी कि निशा जिंदल के नाम से बनाई गई फेसबुक प्रोफाइल से बहुत बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं कि मैं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन से हूं, मैं आइएमएफ से हूं। मामले की जांच करते हुए फेसबुक से जानकारी मांगी, लेकिन हमें जब मदद नहीं मिली तो फिर हमारी साइबर टीम ने जाल बिछाया और आरोपित फंस गया।  इसी से इसका आईपी एड्रेस मिला, जिसके जरिए हम लोगों ने पकड़ा तो या यह कोई महिला नहीं, बल्कि एक पुरुष निकला।

आरोपित के पास से मोबाइल और लैपटॉप की बरामदगी की गई है। इसमें अपने परिवार के सदस्य को भी शामिल किया हुआ था। उनके भी फेसबुक प्रोफाइल फर्जी हैं. रायपुर के कबीर नगर थाने में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles