Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा लगाने वालों को रवीना टंडन का करारा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई | पिछले साल जेएनयु में भारत विरोधी नारे लगने के बाद पुरे देश में अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर बहस छिड गयी. हालाँकि ज्यादातर लोगो ने इसका विरोध ही किया लेकिन कुछ लोग अभियक्ति की आजादी के नाम पर भारत विरोध को भी जायज ठहरा रहे थे. उस समय देश में राष्ट्रवाद और राष्ट्र द्रोह को लेकर खूब बहस हुई. कुछ लोगो का मानना था की सरकार की नीतियों का विरोध राष्ट्र द्रोह नही है.

हालाँकि यह मामला अब दब चूका है लेकिन कभी कभी यह रह रहकर उठता है. अभी हाल ही में दिल्ली के रामजस कॉलेज में हुए झगडे ने इस विवाद को एक बार फिर हवा दे दी. छात्र संगठन ABVP और AISA के बीच उमर खालिद को बुलाने को एक कार्यक्रम में बुलाने को लेकर खूब झड़प हुई जिसमे ABVP की गुंडई पुरे देश ने देखी. ABVP की गुंडई का विरोध जताते हुए गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर खूब सुर्खिया बंटोरी.

हालाँकि इसी मामले में गुरमेहर को खूब ट्रोल भी किया गया. इसके अलावा जेएनयु में एक बार फिर कश्मीर की आजादी के पोस्टर लगे जिनको प्रशासन ने हटवा दिया. पिछले साल से इस तरह की चीजे कही न कही सुनने को मिल जाती है. अब इस मामले में मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने एक ट्वीट कर , ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा लगाने वालो को करार जवाब दिया.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,’ भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाले , जितनी बार भी यह नारा लगायेंगे उतना ही देश एकजूट होता जायेगा. मैं इसके लिए धन्यवाद देना चाहती हूँ’. रवीना टंडन का यह ट्वीट बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने रीट्वीट भी किया. यह पहली बार नही है जब रवीना टंडन देश और समाज के बारे में बोली है. वो ज्यादातर मामलो में अपनी राय रखना नही भूलती. हालाँकि उन पर मोदी भक्त होने का भी आरोप लगता रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles