virendra dev dixit 647 122617085558

virendra dev dixit 647 122617085558

नई दिल्ली: दिल्ली के उत्तरी इलाके रोहिणी में स्थित आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पर धर्म और आस्था के नाम पर लड़कियों को बंधक बनाकर बलात्कार करने वाले कथित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित को आज कोर्ट में पेश होना है.

दिल्ली हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने 22 दिसंबर को आश्रम पर छापा मारकर बंधक बनाई हुई 41 नाबालिग लड़कियों को रिहा करवाया था. जिसके बाद कोर्ट ने बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित को 4 जनवरी को पेश करने का आदेश दिया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस मामले में सीबीआई ने बाबा के खिलाफ बलात्कार के दो मामलों समेत कुल तीन मामले दर्ज किए हैं. सीबीआई की इस कार्रवाई के बाद से अब तक आश्रम से करीब 100 महिलाओं और नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया गया.

मीडिया से बातचीत में पीड़ित लड़कियों ने बताया कि आरोपी बाबा भगवान कृष्ण की तरह 16 हजार पत्नियां बनाना चाहता था. वह आश्रम में रहने वाली लड़कियों के मुताबिक आरोपी बाबा रोजाना 10 लड़कियों का रेप करता था. साथ ही लड़की के पहले मासिक धर्म के आने के साथ ही उनका बलात्कार करता था.

बाबा ने आश्रम की हर लड़की के मासिक धर्म की जानकारी रखी हुई थी. जैसे ही किसी लड़की को मासिक धर्म होता तो आरोपी उसे अपने कमरे में ले जाता था, जहां पर वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था.