ram nath kovind 647 072517123130

ram nath kovind 647 072517123130

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाए जाने का विरोध शुरू होना शुरू हो गया है. एएमयू छात्र संगठनों ने धमकी दी कि किसी भी संघी मानसिकता वाले को यूनिवर्सिटी में घुसने नहीं दिया जाएगा.

एएमयू के छात्र संघ सचिव मोहम्मद फहद ने दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के अथॉरिटी को पत्र लिखकर कहा कि हम राष्ट्रपति का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन हम संघी मानसिकता का जरूर विरोध कर रहे हैं जो कि मानवता के खिलाफ है.

ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘हम राष्ट्रपति का विरोध नहीं करते, हम ‘संघी मानसिकता का विरोध करते हैं. 2010 में राष्ट्रपति ने कहा कि मुस्लिम और ईसाई देश के लिए विदेशी हैं, यह बात आज तक हमें परेशान करती हैं, लेकिन हम राष्ट्रपति का स्वागत करते हैं. ‘संघी मानसिकता वाले किसी अन्य व्यक्ति को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.’

छात्रों ने अपने पत्र में लिखा कि बाबरी मस्जिद ढांचे को गिराने में शामिल संघ के अधिकारी या इससे जुड़े संगठन के किसी भी कार्यकर्ता को दीक्षांत समारोह में बुलाया गया तो उनके साथ ठीक नहीं होगा. ध्यान रहे वर्ष 2010 में रामनाथ कोविंद ने मुस्लिमों और ईसाईयों के खिलाफ कथित तौर पर कहा था कि  ‘मुस्लिम और ईसाई (क्रिश्चन) देश के लिए एलियन हैं’.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें