Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

रामदेव का विवादित बयान – 2 से ज्यादा बच्चे वालों से छिने मताधिकार

- Advertisement -
- Advertisement -

अलीगढ़: योग गुरु रामदेव ने एक बार फिर से विवादित बयान देते हुए कहा कि देश में दो से अधिक संतान वालों से वोट देने का अधिकार छिन लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव लड़ने की भी अनुमति भी नहीं देनी चाहिए। उन्हें सरकारी नौकरी भी नहीं मिलनी चाहिए। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि रामदेव ने ऐसी टिप्पणी की है।

बता दें कि पिछले साल उन्होंने कहा था कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं, उनके बच्चे को सरकारी स्कूल में दाखिला नहीं दिया जाना चाहिए, सरकार अस्पताल में ईलाज की सुविधा और सरकारी नौकरी नहीं दी जानी चाहिए। रामदेव ने कहा था कि उनके जैसे लोग जिन्होंने शादी नहीं की उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए।

उन्होंने पिछले साल एक समारोह में कहा था, ‘मैं परिवार के लिए नहीं जीता। मैंने ब्रांड्स बनाए हैं। मैं ऐसे 1000 ब्रांड्स बनाना चाहता हूं, जिससे 2050 तक भारत विश्व में सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनकर उभरे।’

स्वर्ण जयंती नगर में पतंजलि ,परिधान, के शोरूम के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे रामदेव ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों बाद हमने राजनीतिक आजादी तो हासिल कर ली, लेकिन आर्थिक आजादी अभी बाकी है।

इस दौरान प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाने पर उन्होने कहा कि ये कांग्रेस के अंदर की बात है। उन्होंने कहा कि राजनीति की जंग में अखाड़े में पहलवान मजबूत होने चाहिए, तभी जीत व हार में मजा आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles