पतंजलि के 6 उत्पादों मे अशुद्धता पाए जाने पर नेपाल सरकार ने इन उत्पादो की बिक्री पर रोक लगाकर पतंजलि को अपने ये उत्पाद वापस लेने का आदेश दिया है. इसी बीच अब  लखनऊ की लैब टेस्टिंग में पतंजलि के अन्य उत्पादों में मिलावट की बात सामने आई है.

लखनऊ की लैब में टेस्टिंग के दौरान पतंजलि शहद में चीनी और बिस्किट में सिंथेटिक रंग पाया गया है। जिला अभिहित अधिकारी के अनुसार लैब की जांच रिपोर्ट के आधार पर कंपनी को नोटिस भेजा जाएगा. दिसंबर 2016 में खाद्य विभाग की टीम ने उन्नाव बीघापुर में कई दुकानों पर छापा मारा था.

छापेमारी के दौरान फूड इंस्पेक्टर ने ओम इंटरप्राइजेज से पतंजलि का मैरीकॉम नाम के बिस्कुट का सैंपल लिया था. इसी दिन शुक्लागंज स्थित एक दुकान से पतंजलि शहद का सैंपल लिया था. सैंपल जांच के लिए लखनऊ लैब भेजे गए थे. छह माह बाद आई जांच रिपोर्ट में दोनों सैंपल की जांच रिपोर्ट मानक के विपरीत पाए गई है.

उन्होंने बताया कि बिस्कुट के पैकेट पर शत प्रतिशत आटे से निर्मित होना लिखा है, जबकि इसमें मैदा के साथ सिंथेटिक रंग मिला है. जबकि शहद में चीनी की मात्रा पाई गई है. उन्होंने बताया कि दोनों ही उत्पाद की जांच रिपोर्ट अधोमानक आई है. इस मामले में नोटिस मिलने के 30 दिन के भीतर जवाब न मिलने पर रिर्पोट दर्ज कराई जाएगी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?