Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

रामदेव का विवादित बयान – राम मुसलमानों के भी पूर्वज, अयोध्या में नहीं तो क्या मक्का-मदीना में बनेगा मंदिर

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर रामदेव ने शुक्रवार विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। उन्होने ये भी कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है।

रामदेव गुजरात के नडियाद शहर में संतराम मंदिर द्वारा आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। पत्रकारों से बात करते हुए रामदेव ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है।

रामदेव ने कहा, “राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है। ये निर्वित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है और राम मात्र हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं।”

विपक्षी कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के ‘‘लाभार्थी’’ है और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते है।

गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, ‘‘बाबा रामदेव जैसे लोग सत्तारूढ़ भाजपा के लाभार्थी हैं। इस तरह के बाबा एक बार फिर चुनावों से पहले भाजपा और मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं ताकि अगले पांच वर्षों के लिए और अधिक लाभ उठाए जा सकें।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles