Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

रामचंद्र गुहा ने शेयर की गोमांस खाते हुए फोटो, बोले – भाजपा शासित गोवा में मना रहा हूं जश्न

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में वो बीफ खाते दिख रहे हैं। फोटो के साथ उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी कि ‘वो गोवा में बीफ का मजा ले रहे हैं।’ इस तस्वीर के जरिए उन्होने बीजेपी के गौप्रेम की दोगली नीति पर सवाल खड़े करने की कोशिश की है।

उन्होंने तस्वीर के साथ ट्वीट में लिखा, ‘ ओल्ड गोवा में जादुई सुबह गुजारने के बाद हमने पणजी में लंच किया। गोवा बीजेपी शासित राज्य है, इसलिए जश्न में बीफ खाने का फैसला किया।’

बता दें कि इतिहासकार रामचंद्र गुहा बीजेपी सरकार की नीतियों के प्रखर आलोचक रहे हैं। कुछ दिन पहले रामचंद्र गुहा ने गुजरात की अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाने से इनकार कर दिया था।

अहमदाबाद यूनिवर्सिटी ने उन्हें पढ़ाने का ऑफर दिया था जिसका छात्र संगठन एबीवीपी ने विरोध किया था। एबीवीपी ने कहा था कि यूनिवर्सिटी को इंटेलेक्चुअल्स की जरूरत है, एंटीनेशनल्स की नहीं. इसके बाद गुहा ने यूनिवर्सिटी के ऑफर को ठुकरा दिया था।

इस फ़ोटो पर बीजेपी के पूर्व सांसद बलवीर पुंज ने भी कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आप बीफ खाकर और सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर लंच का आनंद नहीं ले रहे हैं, आप जान बूझकर लाखों लोगों के विश्वास का मजाक उड़ा रहे हैं. ये आपको सूट करता है, ये देखना मुश्किल नहीं है कि आपकी ‘सेकुलर’ मानसिकता ने कैसे आपको संवेदनहीन इंसान में बदल दिया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles