Thursday, August 5, 2021

 

 

 

मोदी और अमित शाह की आलोचना करने पर मशहूर इतिहासकार को मिल रही धमकिया

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | भारत के मशहूर एवं प्रख्यात इतिहासकार रामचंद्र गुहा को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना करने पर धमकिया दी जा रही है. उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीटर के जरिये साझा करते हुए बताया की धमकियों में कहा जा रहा है की अगर तुमने मोदी और अमित शाह की आलोचना करनी बंद नही की तो तुम्हे दिव्य महाकाल सजा देगा.

अपने सामाजिक और राजनितिक ट्वीट के जरिये चर्चा में रहने वाले रामचंद्र गुहा प्रथम श्रेणी क्रिकेट के मशहूर इतिहासकार है. वो सामाजिक और राजनितिक मुद्दों पर मशहूर अखबारों में सम्पादकीय भी लिखते है. जून 2016 में लिखे एक लेख में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना इंदिरा गाँधी से करते हुए उन्हें एकाकी की संज्ञा दी थी. इसके अलावा उन्होंने अमित शाह की तुलना संजय गाँधी से करते हुए लिखा था की वो भी सत्ता के लोभी है.

इससे पहले 2015 में उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार को बुद्धिजीवियो का विरोध करने वाली सबसे बड़ी सरकार करार दिया था. रामचंद्र गुहा को मिल रही धमकियों में इन सभी बयानों का भी जिक्र किया गया है. गुहा ने ट्वीट कर बताया की मुझे लगातार धमकियों भरे मेल आ रहे है. जिसमे लिखा गया है की दुनिया को बदलने के लिए दिव्य महाकाल द्वारा चुने गए मोदी और अमित शाह की आलोचना बंद करे.

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा की मुझे धमकी दी गयी की अगर मैं उनकी आलोचना करूँगा तो मुझे दिव्य महाकाल सजा देगा. उन्होंने यह भी बताया की मैं पहले सोच रहा था की इन सभी मेल को ट्वीटर पर डाल दूँ ताकि दुसरे लोगो को आंशिक रूप से रोक सकू. बताते चले की गुहा को दो रचनाये ‘गाँधी बिफोर इंडिया’ और ‘इंडिया आफ्टर गाँधी’ काफी चर्चित रचनाये रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles