Thursday, June 17, 2021

 

 

 

किसान नेता की पुलिस को चेतावनी – ‘जहां परेशान किया उसी थाने में बांध देंगे गाय-भैंस’

- Advertisement -
- Advertisement -

नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर जारी आंदोलन के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि गर पुलिस ने किसानों को परेशान किया तो वो थानों में गाय-भैंस बांध देंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है, ‘हमारा आज का आंदोलन सफल और शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। हम बातचीत से इसका समाधान चाहते हैं। यहां से किसान वापस नहीं जाएगा। अगर पुलिस प्रशासन द्वारा हमारी ट्रॉलियों को रोका गया तो ऊपर का रास्ता जाम करेंगे और हमें कुछ कहा तो गांवों में, थानों में पशु बाधेंगे।’

अपने साथियों को आगाह करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “शरारती तत्वों से बचके रहना है, हमारे बीच कोई गलत तत्व ना आने पाए। जिससे हमारा आंदोलन प्रभावित हो। सरकार कानून को वापस ले, रास्ते खुल जाएंगे।”

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि हमारी लड़ाई लंबी है। राज्य सरकार इसमें दखल न दे…किसानों से आप जीत नहीं सकते…हम किसान हैं…किसानों का मकसद उनकी मांगे हैं न कि सरकार को अस्थिर करना…हम राजनीतिक दल नहीं हैं। सरकार हमारी मांगों का निस्तारण करे। सर्दी के मौसम में खुले आसमान में कोई ऐसे ही नहीं रुकता है। यह खेती व पेट का सवाल है।’

केंद्र को चुनौती देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को समय रहते चेतना चाहिए अन्यथा नुकसान होगा। सरकार को किसान बनाना भी जानता है और गिराना भी जानता है। आज उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत में सभी जिला मुख्यालयों पर किसानों ने प्रदर्शन किए हैं। यह अब जनांदोलन का रूप है। सरकार को देरी महंगी पड़ेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles