Friday, June 18, 2021

 

 

 

किसान नेता राकेश टिकैत बोले – आगे कोई चाय वाला फिर प्रधानमंत्री नहीं बन सकता

- Advertisement -
- Advertisement -

हरियाणा के टोहाना में किसानों की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत शनिवार को सुबह 11 बजे बाद टोहाना में गिरफ्तारियां देने पहुंच रहे है। तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट पर है।

राकेश टिकैतने कहा है कि अगर गिरफ्तार किसानों को हरियाणा सरकार नहीं छोड़ती तो वो भी गिरफ्तारी देंगे। उन्होने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में किसान 6 महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आगे से अब कोई चाय वाला पीएम नहीं बन सकता।

टिकैत ने ये भी कहा, ‘एक लोकतांत्रिक देश में जहां यह कहते हैं कि चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है और अन्न बेचने वाला अपनी बात कहने के लिए दिल्ली में आया, छह महीने तक उसकी बात नहीं सुनी गई। आने वाले समय में कोई चाय वाला और कोई गांव का आदमी फिर प्रधानमंत्री नहीं बन सकता – ये चीजें उन (पीएम मोदी) पर भी लागू होगी।’

टिकैत ने आगे कहा, ‘अगर देश में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ेगी, अगर शांतिपूर्ण प्रदर्शन को आप नहीं सुनोगे तो फिर वो कहावत खराब होगी कि लोकतंत्र में एक आदमी जो गांव से आता है, प्रधानमंत्री के पद तक जाता है, वो नहीं होगा फिर।’

दूसरी और जिला पुलिस कप्तान राजेश कुमार ने बताया कि टोहाना में पुलिस फोर्स की 20 कंपनियां तैनात की गई, जिसमें दो कंपनियां रेपिड एक्शन फोर्स की भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी शहर की शांति भंग करने नहीं दी जाएगी। वहीं किसान नेताओं ने भी कहा है कि किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles