Sunday, January 23, 2022

शंभूलाल की हैवानियत देख कर सहम उठे सुप्रीम कोर्ट के जज भी

- Advertisement -

नई दिल्ली| राजस्थान के राजसमंद में पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बुजुर्ग मुहम्मद अफजरुल की हत्या का वीडियो देख कर सहम उठे. अदालत ने इस वीडियो को भयंकर करार दिया.

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचुद की पीठ ने 50 वर्षीय मृतक मुहम्मद अफजरुल शेख की पत्नी गुलबहार बीबी की याचिका पर नोटिस जारी किया. जिसमें निहितार्थ एसआईटी जांच की मांग की गई.

बेंच ने कहा, “यह वीडियो बेहद भयानक है”, उन्होंने कहा कि यह याचिका पर विचार करने और उचित निर्देश जारी करने के लिए तैयार है. लेकिन ये याचिका सही तरीके से पेश नहीं की गई है. बेंच ने वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंग को इस मामले में ने 29 जनवरी तक बेहतर याचिका पेश करने को कहा है.

इस दौरान जयसिंह ने कहा कि वीडियो पहले ही लाखों लोगों द्वारा देखे जा चुके हैं ऐसे में यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को एक निर्देश जारी किया जाए है कि यह आगे प्रसारित न हो और इंटरनेट से वापस ले लिया जाए.

उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ितों को न्याय तक पहुंचने का मौलिक अधिकार दिया जा जाना चाहिए. क्योंकि “अनियंत्रित भीड़ अभियुक्तों के पक्ष में न्यायिक प्रक्रिया को रोकने की कोशिश कर रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles