श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज से जम्‍मू कश्‍मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होने कहा कि कश्मीर के नौजवान सिर्फ घाटी की नहीं, बल्कि हिंदुस्तान की तकदीर को बदल सकते हैं.

स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने जवानों से कहा कि आप पर सिर्फ जम्मू-कश्मीर को नाज नहीं है, बल्कि पूरे देश को नाज है. यहां प्रतिभा की कमी नहीं है. जम्मू-कश्मीर सरकार की मदद से और केंद्र सरकार की मदद से हम जम्मू-कश्मीर की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि जहां तक बच्चों का प्रश्न है, बच्चे बच्चे होते हैं, बच्चों को कोई भी गुमराह हो सकता है. जो भी बच्चे पत्थरबाजी में गुमराह हुए हैं, उनके ऊपर केस को वापस ले लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हम और हमारी सरकार चाहती है कि यहां के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए सरकार कई सारी योजनाएं चला रही हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा भारत को बदल सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नाबालिग पत्थरबाजों पर से केस वापस ले लिया जाएगा.

वही सूबे की मुख्‍मंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बच्चों को भी देश के अन्य हिस्सों की तरह विकसित करने का अवसर और वातावरण दिया जाना चाहिए. ऐसे में पत्थरबाजी, बमबारी, गोलीबारी बंद होगी और इन बच्चों को बढ़ने का मौका मिलेगा.

Loading...