शिलॉन्ग पहुंचे राजीव कुमार, आज होगी पूछताछ, CBI दफ्तर की बढ़ाई गई सुरक्षा

11:24 am Published by:-Hindi News

कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव के दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने पहली छापेमारी सेंट्रल कोलकाता के एक इलाके में की. दूसरी छापेमारी सॉल्ट लेक में हुई है.

बताया जा रहा है कि पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ी हैं. हालांकि नागेश्वर राव ने प्रेस स्टेटमेंट जारी कर कहा कि इन संबंधित ठिकानों से उनका कोई वास्ता नहीं है.

दूसरी ओर कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग पहुंच गए हैं. यहां पर शनिवार को सारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी. इसे देखते हुए यहां मौजूद सीबीआई ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आये हैं. गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है. राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है.

बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ ‘विश्सनीय रूप से’ सहयोग करने का निर्देश दिया था. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

Loading...