ani

नई दिल्ली: राफेल विमान सौदे को लेकर लगातार केंद्र को घेरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी पर जोरदार हमला किया है।

राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल मशहूर फिल्म शोले के एक गीत का सहारा लेते हुए एक वीडियो जारी किया है। जिसमे राहुल ने पीएम मोदी और अंबानी की तस्वीर के साथ हिट गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगें’ का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस प्रमुख का आरोप है कि राफेल सौदे में अंबानी की कंपनी को 30,000 करोड़ रूपए का ऑफशोर ठेका मिला है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गांधी के ट्विटर हैंडल में 17 सेकंड का एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमें मोदी और अंबानी की मुस्कुराती हुईं तस्वीरें हैं और पीछे से गाना बज रहा है। बता दें कि राफेल सौदे के तहत 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए भारत और फ्रांस की सरकारों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आंनद शर्मा बीते दिनों राफेल सौदे को इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बता चुके हैं. उन्होंने दावा किया कि केवल प्रधानमंत्री को ही पता था कि ऑफसेट अनुबंध हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नहीं दिया जाएगा। शर्मा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह उनका (मोदी का) फैसला था। केवल उन्हें ही पता था कि वह क्या करने जा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय महत्व के इस मुद्दे पर बोलेंगे लेकिन उन्होंने इस विषय पर लगातार चुप्पी साधे रखी जबकि अपनी सरकार के बारे में ऊंचे-ऊंचे दावे करते रहे। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री के पास राफेल सौदे पर छिपाने को काफी कुछ है। उनकी चुप्पी मौलिक प्रश्न को जन्म देती है क्योंकि वह सीधे तौर पर इसमें शामिल हैं और व्यक्तिगत तौर पर इसके लिए जवाबदेह हैं।”

Loading...