Thursday, October 28, 2021

 

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन

- Advertisement -
- Advertisement -

rah223

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. ध्यान रहे  कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है.

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है.  पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे. उनमें से एक में सोनिया गांधी पहली प्रस्तावक होंगी. दूसरे नामांकन सेट में मनमोहन सिंह प्रमुख प्रस्तावक होंगे.

इसके अलावा गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, पी चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, अहमद पटेल और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रस्तावकों के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे. राहुल के पक्ष में सोमवार को 75 से ज्यादा नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना है.

संगठनात्मक चुनाव के लिए मुलापल्ली रामचंद्रन को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. रामचंद्रन ने कहा, ‘प्रदेश इकाई प्रतिनिधियों को 90 नामांकन फॉर्म दिए गए हैं, लेकिन अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं हुआ है और सोमवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का कहना है कि राहुल गांधी एक परिपक्व और सक्षम नेता हैं. उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने से 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles