बंगलौर | कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘इंदिरा कैंटीन’ की आज से शुरुआत हो गयी. इस कैंटीन में बेहद सस्ता खाना परोसा जाएगा. बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस कैंटीन का उद्घाटन किया. इस मौके पर बोलते हुए राहुल गाँधी ने सिद्धरमैया सरकार की तारीफ़ की. उन्होंने कहा की मुझे गर्व है की सरकार ने इस तरह की कैंटीन की कल्पना की.

बुधवार को राहुल गाँधी इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन करने बंगलौर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार के तारीफों के पुल बांधते हुए कहा की मुझे राज्य सरकार पर गर्व है की इन्होने कांग्रेस के ‘सभी को भोजन’ संकल्प को आगे बढाया. हालाँकि बीच में बोलते बोलते राहुल गाँधी की जुबान भी फिसल गयी. उन्होंने अपने भाषण के दौरान इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बता दिया.

उद्घाटन के बाद राहुल ने इस कैंटीन में खाना भी खाया. बताते चले की इंदिरा कैंटीन में सुबह का नाश्ता 5 रूपए और दोपहर और रात का खाना 10 रूपए में मिलेगा. इस कैंटीन में केवल शाकाहरी भोजन ही उपलब्ध होगा. कुछ इसी तरह की कैंटीन कर्नाटक के पडोसी राज्य तमिलनाडु में चलाई जा रही है. यहाँ इसे अम्मा कैंटीन का नाम दिया गया है. अम्मा कैंटीन तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने शुरू की थी.

अम्मा कैंटीन की तर्ज पर राज्य की जनता को सस्ता भोजन देने के लिए सिद्धरमैया सरकार ने इस साल के बजट में 100 करोड़ रूपए का प्रावधान किया था. बजट के अनुसार यह कैंटीन प्रदेश के सभी 198 वार्डो में खोली जाएगी. फ़िलहाल यह 101 वार्डो में शुरू की गयी है. अक्टूबर में महात्मा गाँधी के 148वे जन्मदिन पर बाकी बचे 97 वार्डो में भी इस कैंटीन को शुरू कर दिया जायेगा. मालूम हो की उत्तराखंड में भी पूर्व की हरीश रावत सरकार ने इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की थी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?